Trending

उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लागू होगी नई ड्रेस

new-pic-school-dressइस महीने शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव की तमाम सारी ख़बरों ने मीडिया में जगह बनाई। अगर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से शुरुआत करें तो यहां नई सरकार द्वारा घोषणा की गई कि नए सत्र से खाकी वाली ड्रेस की छुट्टी हो जाएगी। इसकी जगह पर नई ड्रेस लागू होगी। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर की गई। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद से ही ड्रेस में बदलाव की उम्मीद लोगों को थी।

नए ड्रेस की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा गया, “बच्चों को नए अवतार में देखेंगे आप । उनकी पढ़ाई और देख रेख में आप भी हमारा हाँथ बटाएं।”

इस ड्रेस के बारे में बहुत से लोगों ने अपने-अपने विचार भी साझा किए। फ़ेसबुक पर देवेंद्र कुमार उपाध्याय ने लिखा, “पूर्व में निर्धारित यूनाफार्म जब बच्चे पहनते थे विल्कुल अच्छा नही लगता था ।वर्तमान सरकार और माननीया मंत्री जी द्वारा निर्धारित यूनिफार्म बहुत ही सुंदर एवं बच्चों के हिसाब से बहुत ही आकर्षक है। सरकार द्वारा निर्धारित यूनिफार्म के लिए धनराशि ₹ 400बहुत कम है ऐसे में गुणवत्ता प्रभावित हो सकती है सरकार को धनराशि में बढोत्तरी करनी चाहिए और एक यूनिफार्म के स्थान पर दो की व्यवस्था करनी चाहिए।”

Advertisements

यह पोस्ट आपको कैसी लगी? अपनी टिप्पणी लिखें।

%d bloggers like this: