Trending

आठवीं बोर्ड के परिणाम जारी, सभी छात्र हुए पास

स्कूल जाते बच्चे, स्कूली शिक्षा

राजस्थान में स्कूल जाते बच्चे।

राजस्थान शिक्षा बोर्ड की तरफ जारी आठवीं के परिणामों में परीक्षा देने वाले सभी छात्रों को पास घोषित किया गया है। विभिन्न विषयों में नंबर की बजाय छात्रों को ए,बी, सी, डी ग्रेड दिए गये हैं।

इन परिणामों से नौवीं कक्षा में प्रवेश को लेकर बनी असमंजस वाली स्थिति साफ हो गई है। दसवीं के नतीजे जारी होने के बाद आठवीं कक्षा के परिणाम जारी किये गये।

इससे पहले बच्चे रोज़ाना स्कूल आकर पूछ रहे थे कि रिजल्ट कब आ रहा है। मगर किसी के पास कोई सटीक जानकारी नहीं थी। इसी कारण से नौवीं कक्षा में प्रवेश लेने वाले बच्चों को अस्थाई प्रवेश दिया गया था। नियमित रूप से उनकी कक्षाएं अभी शुरू नहीं हुई हैं।

लैपटॉप का इंतज़ार

इस परिणाम को लेकर बहुत से छात्रों को डर था कि अगर वे फेल हो तो घर पर डांट पड़ेगी। लोग क्या कहेंगे? ऐसे कई सवाल बच्चों के मन में थे। इस परिणा के बाद निश्चित तौर पर वे ख़ुश होंगे कि नौवीं कक्षा में पढ़ने का मौका मिलेगा।

राजस्थान सरकार की तरफ से उन छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देने की बात कही गई है जो आठवीं में ए ग्रेड हासिल करेंगे। जिन छात्रों को ए ग्रेट मिला है, उनको लैपटॉप मिलने वाली बात पर फिर से ग़ौर करने का समय है। परीक्षाओं के दौरान छात्र-छात्राएं एक-दूसरे को प्रोत्साहित कर रहे थे कि अच्छे नंबर लाना लैपटॉप मिलेंगे।

Advertisements

2 Comments on आठवीं बोर्ड के परिणाम जारी, सभी छात्र हुए पास

  1. ओमपरकश // July 21, 2017 at 7:12 am //

    ओमपरकाश
    मागीलाल

  2. Kaluram gurjar // June 8, 2017 at 7:43 am //

    Sat saheb ji

यह पोस्ट आपको कैसी लगी? अपनी टिप्पणी लिखें।

%d bloggers like this: