Trending

हैप्पी न्यू ईयर: एजुकेशन मिरर की तरफ से नये साल 2018 की शुभकामनाएं!

Thane-Municipal-Corporation-school

एजुकेशन मिरर के सभी दोस्तों को नये साल की अग्रिम शुभकामनाएं। पूरे साल आपका स्नेह, प्यार और अपनापन मिलता रहा। इस प्रोत्साहन के लिए तहे दिल से आभार और शुक्रिया। एजुकेशनमिरर  डॉट ओआरजी ने सफलतापूर्वक अपनी शैशव अवस्था के तीन साल पूरे कर लिये।

इस सफर की शुरूआत साल 2015 से हुई थी। इस साल एजुकेशन मिरर पर कुल 90 पोस्ट प्रकाशित हुईं, जिसे 2202 लोगों ने विज़िट किया। कुल हिट्स थीं, मात्र 6,703।

इसके ठीक अगले साल साल 2016 में पोस्ट की संख्या ने दोहरा शतक लगाया और इस साल 213 पोस्ट लिखी गईं। इस साल एजुकेशन मिरर को 52 हजार लोगों ने विज़िट किया और पूरे साल की हिट्स की संख्या 1 लाख 46 हजार थी। जबकि साल 2017 के दिसंबर में लगभग 63,000 लोगों ने एजुकेशन मिरर के वेब पेज़ को विज़िट किया और इसी साल के दिसंबर महीने में हिट्स की संख्या 1 लाख 50 हजार से भी ज्यादा हो गई है। यह पिछले साल 2016 की पूरी यात्रा के बराबर हो।

साल 2017 में एजुकेशन मिरर पर 10 लाख हिट्स

new-year-wishes-images-2018इस आँकड़े से एजुकेशन मिरर की लोकप्रियता और इसकी बढ़ती रीडरशिप का अनुमान लगाया जा सकता है। साल 2017 में हिट्स की कुल संख्या ने 10 लाख का जादुई नंबर छुआ। 10 लाख 50 हज़ार हिट्स के साथ एजुकेशन मिरर की यात्रा अपनी उपलब्धि के शिखर पर है और सतत आगे बढ़ने को तत्पर है।

इस सफर को यहां तक लाने में एजुकेशन मिरर को पढ़ने वाले शिक्षक साथियों, विभिन्न विश्वविद्यालयों में शोध करने वाले विद्यार्थियों के साथ-साथ पढ़ाने वाले प्रोफेसर का भी योगदान है। विभिन्न ज़िलों के डाइट्स में इस पर प्रकाशित होने वाली सामग्री के पढ़ने और प्रोत्साहित करने वाले हैं, जो इस पर प्रकाशित होने वाले लेखों को शिक्षकों को ह्वाट्स ऐप समूहों में शेयर करते हैं ताकि हिंदी भाषा में प्रकाशित होने वाली सुगम सामग्री तक आप सभी की पहुंच हो सके।

नये साल 2018 की शुभकामनाएं

एजुकेशन मिरर की तरफ से सभी शिक्षक साथियों और दोस्तों को आगामी नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयां। जाते साल का ग़म, ज़िदगी से दूर हो और ख़ुशियों के आने की राह सुगम बने, आप सभी के लिए ईश्वर से यही दुआ है।

dipawali-picनये साल में बच्चों के शैक्षणिक अनुभवों को ज्यादा सघन बनाने के लिए होने वाले सामूहिक और व्यवस्थागत प्रयासों को सफलता मिले। आप सभी अपने-अपने स्तर पर छोटे-छोटे बदलाव का सफल नेतृत्व करें और बदलाव की अनगिनत कहानियां लिखें, जो समाज में अन्य शिक्षक साथियों को बेहतर प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करें।

इसी उम्मीद और विश्वास के साथ एजुकेशन मिरर की पूरी टीम की तरफ से नव वर्ष 2018 की बहुत-बहुत शुभकामनाएं और हैप्पी न्यु ईयर।

Advertisements

%d bloggers like this: