Trending

फेसबुक मैसेंजर रूमः एक साथ 50 लोगों के लिए मिलेगी वीडियो कॉलिंग की सुविधा

facebook-n

टेक्नोलॉजी का दुनिया में महत्व अपने सर्वोच्च शिखर पर है। ऐसे में टेक्नोलॉजी की दुनिया में प्रतिस्पर्धा और बदलाव की दौड़ में जीत फेसबुक के पक्ष में जाती दिख रही है। सभी ऐप में वीडियो कॉलिंग वाले फीचर्स के साथ फेसबुक ज़ूम ऐप को कड़ी टक्कर देने के लिए मैदान में उतर गया है।

कोविड-19 के कारण पैदा हुए हालात में वीडियो-कॉलिंग की बढ़ती हुई माँग को देखते हुए फेसबुक ने ह्वाट्ऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और फेसबुक के ऐप में वीडियो कॉलिंग से जुड़े नये फीचर्स जोड़े हैं। इसे मैसेंजर रूम नाम दिया गया है। नये मैसेंजर रूम की मदद से 50 लोग वीडियो कॉलिंग के माध्यम से जुड़ सकते हैं। फेसबुक का कहना है कि इस फीचर्स के लंदन में लांच होने के बाद बाकी यूजर्स तक पहुंचने में थोड़ा वक़्त लगेगा।

फेसबुक के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, “मैसेंजर रूम के माध्यम से आप 50 लोगों के साथ बग़ैर किसी समय सीमा के वीडियो कॉल कर सकेंगे। इससे आप अपने परिवार, दोस्तों और उन लोगों के साथ जुड़ सकेंगे, जिनके साथ आपकी रुचियां मिलती हैं।”

वहीं ह्वाट्सऐप पर वीडियो/ऑडियो कॉलिंग की सुविधा को 8 लोगों तक बढ़ा दिया गया है। इस तकनीकी बदलाव की घोषणा से ज़ूम ऐप को तगड़ा झटका मिला है, जिसके इस्तेमाल को लेकर संशय बना हुआ था कि इसका इस्तेमाल कितना सुरक्षित है।

इस लेख के बारे में अपनी टिप्पणी लिखें

%d bloggers like this: